फिर सामने आए गहलोत-पायलट के बीच मतभेद, राज्यसभा चुनाव को लेकर पायलट ने कही यह बा​त!

0
1192

जयपुर। प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट के बीच मतभेद एक बार फिर उजागर हो गए हैं। इस बार राज्यसभा चुनावों को लेकर पायलट ने बिना नाम लिए ऐसी बात कह दी जिससे उनके मतभेदों को लेकर नकारा नहीं जा सकता है। उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने आज बिना नाम लिए सीएम गहलोत पर निशाना साधते हुए कहा कि राज्यसभा चुनाव के दौरान जिसने जो कहा और कहलवाया गया सब निराधार साबित हुआ। उसका कोई औचित्य नहीं था। पायलट ने कहा कि उनका दावा सही साबित हुआ कि कांग्रेस पार्टी के विधायकों के सौ फीसदी वोट राज्यसभा प्रत्याशियों को मिलेंगे और वही हुआ।
दरअसल, राज्यसभा चुनाव से पहले मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने यह कहकर कांग्रेस विधायकों की बाड़ेबंदी की थी कि बीजेपी कांग्रेस विधायकों की तोडफोड़ की साजिश रच रही है। गहलोत ने विधायकों को 35 करोड़ तक के ऑफर देने का दावा किया था और इसकी जांच पहले एसीबी फिर एसओजी और अब एटीसएस को सौंप दी। लेकिन अभी तक शिकायत करने वाले सरकार के मुख्य सचेतक महेश जोशी ने एजेंसियों को अपना बयान तक दर्ज नहीं कराया है। न ही अभी तक ये सामने आया कि जांच में क्या जानकारी सामने आई और न ही किसी विधायक ने स्वीकार किया कि उसे ऑफर दिया गया।
उल्लेखनीय है कि हाल ही में 19 जून को राजस्थान से राज्यसभा की 3 सीटों के लिए हुए चुनाव में कांग्रेस और बीजेपी ने अपने दो-दो प्रत्याशी चुनाव मैदान में उतारे थे। विधानसभा में पार्टीवार स्थिति को देखते हुए दो सीटों पर कांग्रेस और एक सीट पर बीजेपी की जीत तय मानी जा रही थी. परिणाम भी उसी के मुताबिक सामने आया।
राजस्थान टाइम्स

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here