बिजली के बकाया बिलों के भुगतान को लेकर सरकार का बड़ा ऐलान!

0
658

जयपुर। कोरोना काल में आए बिजली के बिलों के भुगतान को लेकर सरकार ने बड़ा ऐलान किया है। इनको लेकर सरकार ने बड़ी राहत दी है। सरकार ने बकाया बिलों का भुगतान दो समान किश्तों में करने की सुविधा दी है। ऊर्जा मंत्री डॉक्टर बीडी कल्ला की अध्यक्षता में समीक्षा बैठक में यह निर्णय लिया गया है। इससे आमजन को काफी राहत मिलेगी। बिजली उपभोक्ताओं को अप्रेल, मई और जून में जारी किये गए 3 महीने के बिजली के बिलों के मामले को लेकर हुई हाई लेवल बैठक में वर्तमान समय में इनके भुगतान के लेकर समीक्षा की गई। बैठक में ऊर्जा मंत्री डॉ. कल्ला ने कहा कि जिन माह के बिलों की राशि का भुगतान स्थगित किया गया था उसका भुगतान बिना विलम्ब शुल्क के आगामी बिलिंग माह में उपभोक्ताओं द्वारा दिया जाना है। जिन उपभोक्ताओं ने 30 जून तक यह राशि जमा नहीं करवायी है उनके बिलों में यह राशि बिना विलम्ब शुल्क के जोड़कर भेजी जायेगी।
कुछ उपभोक्ताओं को इसका एक साथ भुगतान करने में कठिनाई हो सकती है। इसलिए इस बकाया राशि को दो समान किश्तों में जमा कराने की सुविधा दी जायेगी।
ऊर्जा मंत्री डॉक्टर बीडी कल्ला के अनुसार बिल की देय तिथि पर किश्तें जमा करवाने पर किसी प्रकार का कोई विलम्ब शुल्क उपभोक्ता से नहीं वसूला जायेगा।
राजस्थान टाइम्स

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here