नई उम्मीद नए हौसले के साथ फिर दौड़ेगा जयपुर, मैराथन का रजिस्ट्रेशन कल से

0
144

जयपुर। पिछले साल कोरोना के कारण कारण प्रदेश ही नहीं बल्कि पूरा देश थम-सा गया था। हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी एयू बैंक जयपुर में मैराथन आयोजित करने जा रहा है। कोरोना गाइडलाइन के कारण एयू बैंक यह मैराथन इस बार नए फार्मेट में आयोजित करने जा रहा है। आपको बता देंकि एयू बैंक जयपुर मैराथन जयपुर का सबसे बड़ा उत्सव है। इस उत्सव ने जयपुर को विश्व पटल पर एक नई पहचान दी है। इस मैराथन में देश-विदेश से हजारों रनर्स आते हैं और गुलाबी शहर की सड़कों पर कदम से कदम मिलाते हुए दौड़ लगाते नजर आएंगे।
वर्ल्ड ट्रेड पार्क के चेयरमैन अनूप बरतरिया, संस्कृति युवा संस्था के अध्यक्ष पंडित सुरेश मिश्रा और एयू बैंक के हैड एच आर मार्केटिंग मनोज टिबरेवाल ने इवेंट कैलंडर लांच के साथ बाहरवे संस्करण के रजिस्ट्रेशन 10 जनवरी से शुरू होने कि घोषणा करते हुए कहा कि दूरी जरूरी है पर मजबूरी नहीं। जयपुर मेराथन के आयोजक पंडित सुरेश मिश्रा ने बताया कि 14 फरवरी तक हेल्थ,फिटनेस और जयपुर के प्रति प्यार दिखाते हुए अनेक इवेंट आयोजित होंगे जिसमे ट्रेनिंग केम्प ,बूट केम्प, स्वच्छता की मशाल, रनर्स अवार्ड , टॉक शो जैसे आयोजन होंगे। इस बार मेराथन तीन फोर्मेट में आयोजित होगी। जिसमे स्टेडियम रन , वर्चुअल रन और ट्रेडमिल रन होंगे। जिसमे रनर 42 किमी ,21 किमी ,10 किमी, 5 किमी और 2 किमी की जंतर सकेंगे।
स्टेडियम रन – स्टेडियम रन में 42 किमी 21 किमी 10 किमी की केटेगरी रखी गयी है जिसके लिए रनर्स का एप्लीकेशन फॉर्म भरना होगा, जिसमे से कुछ रनर्स को अलग अलग रनिग केटेगरी में सेलेक्ट करते हुए स्टेडियम रन में दौडने के लिए रजिस्टर किया जायेगा , इस रन टाइमिंग चिप का उपयोग किया जायेगा और यह रन सुबह से शाम तक 12 घंटे तक चलेगा जिसमे हर केटेगरी के निर्धारित समय सीमा में स्लॉट होगे।
वयुअल रन – वचुअल रन में 42 किमी, 21 किमी. 10 किमी 5 किमी और 2 किमी की केटेगरी रखी गयी है। इसमें देश और दुनिया के धावक कही से भी इस रन का हिस्मा बन सकेंगे इसमें सीधा रजिस्ट्रेशन किया जा सकता है, रन में शामिल सभी रनस्े को अपने रन को रनिंग एप में रिकॉर्ड करना होगा और रन के पश्चात सबमिट करना होगा, सभी को मैडल कोरियर द्वारा भेजे जायेंगे।
ट्रेडमिल रन – जो रनर जिम में रेगुलर रनिग करते है उनके लिए रन में 42 किमी ,21 किमी ,10 किमी 5 किमी और 2 किमी की केटेगरी रखी गयी है , उन्हें अपने टेडमिल के डाटा को रन के पश्चात सबमिट करना होगा, सभी को मैडल कोरियर द्वारा भेजे जायेंगे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here