ओह माई गाॅड! ठंड से बचने के लिए जला दी 500 के नोटों की गड्डियां!

0
156

लखनउ। उत्तर प्रदेश के महोबा में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। यहां पर एक मानसिक रूप से विक्षिप्त व्यक्ति ने ठंड से बचने के लिए 500 के नोटों की गड्डियां जला दी। उसका कहना है कि उसे ठंड लग रही थी और ऐसे में उसके पास जो था उसे ही जलाकर उसने ठंड से छुटकारा पाया. वैसे भी उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों में इन जिनों शीतलहर का प्रकोप है. ऐसे में ग्रामीण इलाकों में ठंड भी काफी बढ़ गई है। यह मामला है यूपी के महोबा शहर में स्थित पुरानी सब्जी मंडी परिसर के बाहर की। यहां मानसिक रूप से विक्षिप्त एक व्यक्ति ने ठंड से बचाव के लिए 500-500 रुपए के नोटों की गड्डियां ही जला दी। इस घटना के बाद यहां लोगों में काफी इसे लेकर काफी चर्चा भी हो रही है।
दरअसल, महोबा इलाका बुंदेलखंड में इलाके में पड़ता है, जहां बड़े पैमाने पर गरीबी है और ऐसे में अगर कोई ठंड से बचने के लिए 500-500 रुपए के नोटों को जलाए, तो इसकी चर्चा होना लाजिमी है। यह मामला उस वक्त सामने आया जब सब्जी मंडी के आसपास के सफाई कर्मचारियों ने उस व्यक्ति को कूड़े के ढेर में लगाते देखा। इसी कूड़े में लाखों रुपए, एक-दो मोबाइल फोन, सोने-चांदी के गहने भी थे… जिसे उसने आग के हवाले कर दिया।
दिलचस्प बात यह है कि कीमती सामानों में आग लगाने के बाद वह जोर-जोर से ठहाके लगाकर हंस रहा था। इसी दौरान वह यह भी कहते सुना गया कि उसे ठंडी लग रही थी ऐसे में उसे जो मिला उसको जलाकर उसने सर्दी से निजात पा ली। घटना की जानकारी मिलते ही हरकत में आई पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। सभी लोग इस बात से हैरान हैं कि इस व्यक्ति के पास इतने रुपए आए कहां से. पुलिस भी फिलहाल कुछ बोलने से इनकार कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here